उत्तरप्रदेशगोंडाबलरामपुर

सादुल्लाहनगर:कई वर्षों से बंद पड़े स्वास्थ्य उपकेंद्र को खोलने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सादुल्लाहनगर/बलरामपुर।स्वास्थ्य उपकेंद्र को खुलवाने के लिए प्रदर्शन कई वर्षों से बंद पड़ा है स्वास्थ्य उपकेंद्र,ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

रेहरा बाज़ार विकास खंड के किरतापुर के अहिरनडीह में स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र लगातार बंद रहने को लेकर बार बार शिकायत किए जाने के बावजूद कोई सुधार नहीं होता देख शुक्रवार को ग्रामीणों का गुस्सा उबल पड़ा। उप स्वास्थ्य केंद्र के बाहर पहुंचे कर ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया ग्रामीण चंद्रिका प्रसाद, काशीराम, सुखराम, ज्वाला प्रसाद, रविंद्र रमेश यादव, धुव नाथ, कुसुम देवी, तारा देवी,संजय,मनोज, ओमप्रकाश, प्रदीप कुमार, नीरज कुमार ,सतीश, आलोक कुमार, अजित, सीमा देवी, बिट्टी देवी आदि ग्रामीणों ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र में दो दशकों से ताला लटका हुआ है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी कभी भी उप केंद्र पर झांकने तक नहीं आते है। जिससे उप केन्द्र परिसर के आस पास व परिसर अंदर गंदगी की भरमार है।

स्वास्थ उपकेंद्र की ज़मीन अतिक्रमण की जद में है
स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार लगभग दो दशकों से उप स्वास्थ्य केंद्र का ताला भी नहीं खुला है । ग्रामीणों ने बताया की शिकायत करने के बावजूद भी उप स्वास्थ्य केंद्र पर सालों से किसी भी स्वास्थ्य कर्मी का दर्शन नहीं हुआ। अस्पताल नहीं खुलने के कारण मरीजों को इलाज के लिए लगभग 5 किलोमीटर दूरी तय कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा बाज़ार ले जाना पड़ रहा है । इतना ही नहीं बच्चों का टीकाकरण कराने के लिए भी दूसरे जगह ले जाने पर ग्रामीण मजबूर हैं । उप स्वास्थ्य केंद्र पर कर्मियों के नहीं रहने के कारण चारो तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है । प्रभारी चिकित्साधिकारी रेहरा बाज़ार डाक्टर एस सी भारती ने कहा कि जाँच कर जल्द ही का उपस्वास्थ्य केंद्र किरतापुर सुचारु रूप से संचालन कराया जायेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *