उत्तरप्रदेशदुर्घटनाबाराबंकी

बाराबंकी:मुंडन संस्कार कराकर ट्रैक्टर-ट्राली से लौट रहे ग्रामीणों को ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर,तीन की मौत,दो दर्जन घायल

रामसनेहीघाट बाराबांकी:रामसनेहीघाट के क्षेत्र कोटवा सड़क ओवर ब्रिज से पहले सनाकापुर मोड़ के पास लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राज मार्ग पर हुआ बड़ा हादसा। ट्रैक्टर ट्राली को तेज रफ्तार ट्रक जो फैजाबाद की ओर से आ रहा था पिछे से मारी जोरदार टक्कर और संतुलित हो कर ट्रैक्टर ट्राली डिवाइडर से टकरा गया कुछ दूर घसीटता हुआ चला गया और पलट गई ।ट्रैक्टर ट्राली में बैठे लोग बुरी तरह घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी अनुसार रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र लंबौवा गांव निवासी रामकरन की पुत्री बिट्टू का मंगलवार को मुंडन संस्कार और भाई दिवाकर का वरीक्षा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रामकरण की ससुराल कटका थाना रामनगर से ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर लोग आए थे । कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बुधवार सुबह लगभग 3:30 बजे वापस घर कटका के लिए निकले थे। तभी इसी दौरान लखनऊ अयोध्या हाईवे पर यह सड़क हादसा हो गया। ट्रैक्टर ट्राली में तीन दर्जन से अधिक लोग सवार थे । सड़क हादसे बच्चे महिलाएं एवं बूढ़े मिलाकर 34 लोग घायल हो गए। मौके पर घटनास्थल पहुंची पुलिस व एंबुलेंस की सहायता से घायलों को इलाज के लिए सीएचसी रामसनेहीघाट भेजा गया। जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

जिला अस्पताल से 6 घायलों की हालत गंभीर को देखकर लखनऊ ट्रामा के लिए रेफर किया गया। सड़क हादसे में रामकरन की सास मालती देवी (50) ननकू की पत्नी शांति देवी( 35) और मनोज की पुत्री शुभी (5) की मौके पर मौत हो।

वहीं उपजिलाधिकारी विजय कुमार त्रिवेदी का कहना है कि उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जनपदों में ट्रैक्टर ट्राली से हुई सड़क घटनाओं को लेकर प्रशासन ने आदेश जारी किया कि ट्रैक्टर ट्राली से लोगो को बैठाकर मेले का सफर नहीं कर सकते हैं। आदेश की पालना कड़ाई से करवाई जाएगी। पकड़े जाने पर सख्त से सख्त प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *