उत्तरप्रदेशमेरठ

मामूली कहासुनी में टूट रही रिश्ते की डोर,मेरठ में पत्नी को मोटी बताकर दिया तलाक़

रिफाकत अली

मेरठ। मेरठ में दहेज उत्पीड़न व तीन तलाक पर सख्त कानून बनने के बावजूद महिला संबंधित उत्पीड़न के मामले प्रकाश में आते है। ऐसे ही एक मामले में लिसाड़ी गेट की जाकिर कालोनी निवासी महिला को उसके पति ने मोटी बोलकर तलाक दे दिया।

पंचायत में ही दिया तलाक

नाजमा की शादी किठौर के ग्राम फतेहपुर के रहने वाले सलमान से हुई थी। दंपती में हुए विवाद के बाद नाजमा मायके आ गई थी। बीती 15 अगस्‍त को को दोनों पक्षों को बीच पंचायत चल रही थी। सलमान ने पत्नी को मोटी बोलकर तीन तलाक दे दिया।
दो मामले पहुंचे थे एसएसपी आफिस
पुलिस दंपती का विवाद सुनते ही मामला परिवार परामर्श केंद्र में भेज देती है, लेकिन वहां से भी उन्हें न्याय नहीं मिल पाता और महिला अपने स्वजन को लेकर अधिकारियों के आफिस व आवास के चक्कर काटती रहती है। 16 अगस्‍त को लिसाड़ी गेट से दो मामले एसएसपी आफिस पहुंचे। नौ माह की गर्भवती महिला के पिता ने दहेज में बाइक नहीं मिलने पर पत्नी की पिटाई कर उसे तीन तलाक दे दिया।

पुलिस को बताई आपबीती
वहीं बैंक मैनेजर की बहन को मोटी बोलकर पति समेत ससुरालियों ने पहले गाली-गलौच की, उसके बाद घर से निकाल दिया। थाने स्तर से मदद नहीं मिलने पर दोनों महिलाएं न्याय के लिए पुलिस आफिस पहुंची और आपबीती सुनाई। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने संबंधित सीओ को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पहला मामला
ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के पूर्वा इलाही बख्श निवासी बुशरा की शादी दो साल पहले श्यामनगर के रहने वाले अब्दुल्लाह से हुई थी। ससुरालियों ने दहेज में बुलेट मोटर साइकिल की डिमांड की थी। आर्थिक तंगी की वजह से बुशरा के पिता मोटर साइकिल नहीं दे सके। इसी वजह से शादी के बाद दंपती में विवाद हो गया। मायके वालों के समझाने पर विवाहिता ससुराल में रूक गई। इसी बीच वे गर्भवती हो गई। सोमवार रात अब्दुल्लाह ने तीन तलाक देकर विवाहिता को घर से निकाल दिया। मंगलवार सुबह गर्भवती महिला एसएसपी आफिस पहुंची और कार्रवाई की मांग की।

दूसरा मामला
लिसाड़ी गेट की जाकिर कालोनी निवासी नाजमा की शादी किठौर के ग्राम फतेहपुर के रहने वाले सलमान से हुई थी। दंपती में हुए विवाद के बाद नाजमा मायके आ गई थी। सोमवार को दोनों पक्षों कोे बीच पंचायत चल रही थी। तभी सलमान ने पत्नी को मोटी बोलकर तीन तलाक दे दिया। सलमान के स्वजन ने बीच-बचाव करा रहे नाजमा के भाई नदीम और भाभी शादिया से भी मारपीट की, दंपती दिल्ली स्थित एक कंपनी में बैंक मैनेजर है। उन्होंने सलमान व उसके स्वजन के खिलाफ तहरीर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *