उत्तरप्रदेशक्राइमगोंडागोरखपुर

युवक ने शादी रचाकर दुल्हन को अपने मामा को सौंपा,तीन माह तक मामा के संग रही दुल्हन

रोशन जमील

गोरखपुर। झांसा देकर युवती से शादी करने के बाद युवक ने उसे गोंडा में रहने वाले अपने मामा को सौंप दिया। तीन माह तक वह युवक के मामा के साथ रही। मायके जाने की जिद करने पर आरोपित उसे मायके ले आया। घटना की जानकारी होने पर युवती के स्वजन ने आरोपित को रस्सी से बांधकर पीटने के बाद गुलरिहा पुलिस को सौंप दिया। पुलिस आरोप की जांच कर रही है।

यह है मामला
गुलरिहा क्षेत्र की रहने वाली युवती की शादी उसके पड़ोस में रहने वाली महिला ने गोंडा जिले के एक युवक से तय कराया था। बांसस्थान मंदिर में बरात पहुंची तो दूल्हा दूसरा था। लड़की के स्वजन ने आपत्ति जताया तो लड़का पक्ष के लोगों ने बताया कि उसको मिर्गी आती है, इसलिए उसे नहीं लाया गया। बरात में आए दूसरे लड़के से युवती की शादी करा दी गई। आरोप है कि शादी के बाद युवती गोंडा चली गयी। वहां पहुंचने पर युवक ने उसे अपने घर पहुंचा दिया।

रात में पति की जगह उसका मामा पहुंचा
युवती के अनुसार रात को उसके कमरे में दूल्हे का मामा पहुंचा तो वह अवाक रह गई। विरोध करने पर परिवार के लोगों ने जबरन अधेड़ उम्र के मामा के साथ कमरे में बंद कर दिया। इस बीच लगातार उसे प्रताडि़त किया गया। तीन दिन पहले उसने मायके जाने की जिद की। जिसके बाद रविवार को दूल्हे का मामा उसे लेकर मायके पहुंचा।

पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया
गुलरिहा पुलिस शादी करने वाली महिला के साथ ही आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा उमेश बाजपेई ने बतया कि मामले की जांच की जा रही है। घटनास्थल गोंडा होने की वजह से मुकदमा वहीं दर्ज होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *