उत्तरप्रदेशगैजेट्सगोंडाशिक्षा

कलम का सिपाही भी है यूपी पुलिस का कांस्टेबल ‘अभय अजनबी’

ए. आर. उस्मानी, वरिष्ठ पत्रकार

▶नौकरी के साथ पढ़ाई और कविता-कहानी व पुस्तक लिखने के शौकीन हैं कांस्टेबल अभय यादव

▶सिपाही द्वारा लिखी गई पुस्तक का एसपी ने किया विमोचन,बढ़ाया हौंसला

गोण्डा। पुलिस विभाग में नौकरी के साथ पढ़ाई और कविता-कहानी व पुस्तक लिखने के शौकीन एक सिपाही को पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने सम्मानित कर उसका हौंसला बढ़ाया और उसकी लिखित पुस्तक का विमोचन कर पुरस्कृत भी किया।
जिले की कोतवाली करनैलगंज में तैनात सिपाही अभय प्रताप यादव उत्तर प्रदेश के एक कर्मठ व ईमानदार सिपाही के साथ ही अब कलम का सिपाही भी साबित हो रहा है। आरक्षी अभय प्रताप ने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए मिशन शक्ति कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर जिम्मेदारी निभायी और वहीं से प्रेरणा लेकर ‘बेटियां एक सोच’ नामक काव्य संग्रह की रचना की, जो समाज के लिये एक दर्पण है।

 


महराजगंज जिले के फरेंदा तहसील के कवलदह गांव के निवासी, एक किसान परिवार में पैदा हुए अभय प्रताप यादव ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातक की शिक्षा ग्रहण की। ‘अभय अजनबी’ नाम से विख्यात अभय यादव ने इस पुस्तक को ड्यूटी के बाद बचे समय में कठिन मेहनत व बड़ी लगन के साथ तैयार कर अपने पैसे से छपवा कर बड़ा सन्देश दिया है। अभय यादव की इस सकारात्मक सोच व कठिन परिश्रम को देखते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने पुस्तक का विमोचन किया। अपने इस सिपाही का उत्साहवर्धन करने के लिए एक हजार नगद पुरस्कार से सम्मानित किया और अपनी शुभकामनाएं देकर हौंसला बढ़ाया।
इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह, चौकी प्रभारी दिवाकर मिश्रा, एसआई रणजीत यादव, एसआई केके सिंह, अबरार खान, विकास यादव, जय सिंह, दीवान भूपेंद्र सिंह, शिव प्रताप, संदीप सिंह, अभिलोक राय, नीलेश गुप्ता, बब्लू यादव, हरीश पासवान, आलोक यादव, ललित कुमार, हर्षित सिंह समेत पुलिस स्टाफ व क्षेत्र के लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

 

गोंडा जनपद की ताज़ा खबरें पाने के लिए चैनल को लाइक,सब्सकराइब करें 🙏

सूबे में तो फ़िर से आ गया योगीराज़,लेकिन शायद गोण्डा में नहीं ! तभी तो यहां गूँज रही है एक अबला की सिसकियाँ….. देखें ये रिपोर्ट 👇

YouTube player

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *