उत्तरप्रदेशराजनीतिलखनऊ

सुरक्षा और विकास के लिए सरकार दृढ़ संकल्पित:डिप्टी सीएम

वीरेंद्र सिंह सेंगर

महिलाओं के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं को सरकार कर रही संचालित।

औरैया:उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने एक दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान तुर्कीपुर में आयोजित चौपाल में कहा कि प्रदेश एवं देश की डबल इंजन सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण पर पूर्ण ध्यान दे रही है और पिछड़ों व गरीबों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए आवास, शौचालय, विद्युत कनेक्शन तथा रसोई गैस जैसी सुविधाएं मुहैया करा रही है, जिससे हमारी माताएं-बहने परेशान न हों और वह आगे बढ़ने में सक्षम हों। उन्होंने कहा कि महिला समूह द्वारा जो कार्य किए जा रहे हैं वह प्रशंसनीय हैं।

उन्होंने कहा कि जो भी कार्य माताओं के द्वारा किया जा रहा है वह गुणवत्तापूर्ण और भ्रष्टाचार मुक्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार सुरक्षा और विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है, जिसके तहत गुंडे व माफिया या तो जेल में हैं या उन्होंने अपने दुष्कृत्य को बंद कर दिया है। सरकार किसानों, गरीबों, मजदूरों के उत्थान के लिए समर्पित होकर कार्य कर रही है और वह अहम भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का सभी को सहयोग करना होगा, तभी प्रदेश और देश आगे बढ़ेगा। माननीय उपमुख्यमंत्री जी ने कहा कि एक जनपद एक उत्पाद के तहत जनपद का देसी घी अपना नाम कमा रहा है और इसके माध्यम से जनपद वासियों को अपना रोजगार बढ़ाने में सहयोग मिलेगा और उनकी आय में वृद्धि होगी। माननीय उपमुख्यमंत्री जी ने 11 अगस्त से 17 अगस्त तक आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम की भी याद दिलाई और कहा कि सरकार ने आमजन में देशभक्ति का संचार पैदा किया, जिसको आमजन ने सहजता के साथ अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाया और आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सहभागिता भी की।

श्री मौर्य जी ने सरकार द्वारा गोवंशों के संरक्षण हेतु की जाने वाली कार्रवाई तथा गोवंश आश्रय स्थल आदि में उनको रखने तथा किसी के द्वारा रखे जाने का खर्चा दिए जाने की योजना संचालित की है, परंतु अभी भी बहुत काफी संख्या में गोवंश छुट्टा घूम रहे हैं, जिससे फसलों का नुकसान होता है। उन्होंने आमजन से अपेक्षा की कि वह अपने गोवंश न छोड़ें और उनकी सेवा करें। सरकार हर संभव प्रयास करके फसलों को नुकसान से बचाने का कार्य करेगी और माह दिसंबर तक इस समस्या से निजात भी मिलेगी। इसके पश्चात माननीय उपमुख्यमंत्री जी ने हरीश शंकरी के पौधे का वृक्षारोपण भी किया।

उक्त के पूर्व श्री मौर्य ने ओडीओपी, महिला समूह, रेशम विभाग आदि अनेक विभागों द्वारा लगाई गई स्टालों का अवलोकन किया और साथ ही प्रधानमंत्री/ मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की।

इस अवसर पर सांसद डॉक्टर रामशंकर कठेरिया, जिला अध्यक्ष श्री राम मिश्रा ,सदर विधायक गुड़िया कठेरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे, पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीकांत पाठक, कन्नौज सांसद प्रतिनिधि रिया शाक्य, कुलदीप सहित जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक चारू निगम सहित जनपद स्तरीय अधिकारी वा जनसभा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *